Menu Close

युवा संवाद कार्यक्रम

"शिक्षा जीवन के लिए और जीवन देश के लिए " संवाद का आयोजन दिनांक 01 /03 /2019

Details
1.
दिनांक
14-03-2019
2.
मुख्यातिथि
माननीय श्री इंद्रेश कुमार जी
3.
आयोजक
जनसम्पर्क विभाग
4.
स्थान
आदर्श महिला महाविद्यालय, भिवानी
01 मार्च भिवानी के आदर्श महिला महाविद्यालय में चौ.बंसीलाल विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क  मामले विभाग द्वारा युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे राष्ट्रीय चिन्तक एवं समाज सुधारक श्री इंद्रेश कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि आज  हम खुशहाल हैं, सुरक्षित हैं और आजाद हैं ये वीर शहीदों के बलिदान की देन है । हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्र हित में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए ।

वरिष्ठ चिन्तक एवम समाज सुधारक इन्द्रेश कुमार ने बतौर मुख्यातिथि चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय द्वारा आदर्श महिला महाविद्यालय के सभागार में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में विधार्थियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि “शिक्षा जीवन के लिए और जीवन देश के लिए ” एक महत्वपूर्ण एवं गंभीर विषय है। बेहतर जीवन के लिए संस्कारी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा जरुरी है उसी प्रकार राष्ट्र के सम्मान और गौरव के लिए जीवन का समर्पण अनिवार्य है। हमें हमारी मातृभूमि और उसकी रक्षा में सदैव तत्पर सैनिकों पर गर्व है। हमारे देश के वीर जवानों ने अपनी बहादुरी का सदैव परिचय देकर भारत माता का नाम रोशन किया है। उन्होंने देश के वीर शहीदों और महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। सही शिक्षा हमें सही मार्ग दिखाती है जिसमें राष्ट्र हित सर्वोपरि है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो.राजकुमार मित्तल ने की। मंच का संचालन प्रो.बाबूराम ने किया। इस कार्यक्रम में विधायक एवं पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ, विधायक विशम्भर बाल्मिकी, प्रदीप शास्त्री, सत्यनारायण मित्तल,सुरेशपाल,भाजपा जिला प्रधान नंदराम धनिया, ताराचंद अग्रवाल, ठा.विक्रम सिंह, विरेंद्र कौशिक, अजय गुप्ता,पवन बुवानीवाला,प्रो.ललिता गुप्ता,प्रो.संजीव कुमार,डीन ऑफ कॉलेज एस. के कौशिक,डॉ.माया यादव,सहायक कुलसचिव अतुल गोयल, सहायक प्रचार प्रसार अधिकारी ऋषि  कुमार सहित विश्वविद्यालय एवं आदर्श महिला महाविद्यालय के सभी कर्मचारियों सहित सैकड़ों विधार्थी उपस्थित थे।कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान के साथ किया गया। इसके बाद सभी के लिए जलपान की व्यवस्था की गई। कार्यक्रम का समापन सांय 6: 45 पर हुआ। कार्यक्रम की विस्तृत रिपोर्ट आपके समक्ष प्रस्तुत है।